MP में कांग्रेस के ये दिग्गज नेता फिर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, आज लिस्ट में आ सकता है नाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2168787

MP में कांग्रेस के ये दिग्गज नेता फिर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, आज लिस्ट में आ सकता है नाम

Congress Candidates List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों का इंतजार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है कि आज कांग्रेस की लिस्ट जारी हो सकती है, जिसमें कुछ दिग्गज नेताओं का नाम भी शामिल होंगे. 

कांग्रेस के दिग्गज नेता लड़ेंगे चुनाव

Digvijay Singh On Rajgarh: कांग्रेस ने गुरुवार प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की थी, लेकिन इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों का नाम शामिल नहीं था. माना जा रहा है कि कांग्रेस आज भी एक लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. खास बात यह है कि कांग्रेस की लिस्ट में पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के नाम भी शामिल होंगे. कांग्रेस को 18 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान करना है. 

दिग्विजय सिंह का राजगढ़ से नाम तय 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह का राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है. राजगढ़ में कांग्रेस में पूर्व विधायक बापू सिंह तंवर ने भी इस बात के संकेत दिए हैं. उनका कहना है कि हालांकि कांग्रेस ने अब तक सूची जारी नहीं की लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह का टिकट तय मानकर चल रहे हैं, उनका नाम आने के बाद राजगढ़ में उनके समर्थकों में उत्साह नजर आ रहा है. 

खंडवा की जगह गुना से लड़ सकते हैं यादव 

इसके अलावा सबसे अहम फैसला गुना सीट पर हो सकता है, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव इस बार खंडवा की जगह गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ाने की तैयारी की है. अरुण यादव 2019 में खंडवा लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन पार्टी इस बार खंडवा में किसी और प्रत्याशी को उतारेगी. 

फिर रतलाम से लड़ेंगे भूरिया 

आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व पीसीसी चीफ कांतिलाल भूरिया फिर से चुनाव लड़ सकते हैं. माना जा रहा है कि उनका नाम भी तय हो गया है. कांतिलाल भूरिया की इस सीट पर अच्छी पकड़ मानी जाती है, वह इस सीट से 5 बार सांसद चुने जा चुके हैं. 2019 का लोकसभा चुनाव भी कांतिलाल भूरिया ने इसी सीट से लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

2019 में तीनों नेताओं को मिली थी हार 

तीनों दिग्गज नेताओं ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन तीनों को हार का सामना करना पड़ा था. दिग्विजय सिंह ने 2019 का चुनाव भोपाल से लड़ा था, जबकि अरुण यादव खंडवा से लड़े थे और कांतिलाल भूरिया रतलाम-झाबुआ सीट से मैदान में उतरे थे. खास बात यह है कि इस बार अरुण यादव और दिग्विजय सिंह दोनों की सीटें बदल सकती हैं, केवल कांतिलाल भूरिया पुरानी ही सीट से चुनाव लड़ेंगे. तीनों नेताओं में फिलहाल दिग्विजय सिंह राज्यसभा सांसद हैं. 

ये भी पढ़ेंः कभी छिंदवाड़ा में कमलनाथ के लिए छोड़ी थी विधायकी, अब कांग्रेस से दिया इस्तीफा

Trending news